Hr News Hub

SSC CHSL Vacancy 2024: एसएससी सीएचएसएल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आईए जाने इसमें कितने पद हैं,

Sarkari result CHSL notification: एसएससी ने एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, इसके जरिए (data entry operator)डेटा एंट्री ऑपरेटर, (Junior Secretariat Assistant)जूनियर सचिवालय सहायक और (Lower Division Clerk)लोअर डिवीजन क्लर्क के 3712 पद है, हर युवा के लिए सरकारी नौकरी पाने का है अच्छा मौका।
 | 
SSC CHSL Vacancy 2024: एसएससी सीएचएसएल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आईए जाने इसमें कितने पद हैं,

hrnewshub digitaldesk: एसएससी सीएचएसएल यानी(Combined Higher Secondary) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं और SSC CHSL ने 8 अप्रैल को आवेदक की प्रक्रिया शुरू कर दी है, और 7 मई 2024 इस फॉर्म की लास्ट डेट है, सीएचएसएल (CHSL form)के पहले टियर की परीक्षा जून लास्ट या जुलाई के पहले वीक में स्टार्ट हो जाएगी, और दूसरे टियर की परीक्षा बाद में करवाई जाएगी, सीएचएसएल के इस फॉर्म को अप्लाई करने के लिए एसएससी की ऑफिशल  वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर उपलब्ध है, आईए नीचे खबर में इस भर्ती के बारे में डिटेल से जानते हैं...

SSC CHSL salary: 

लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC)
 -पे लेवल-2 (19,900-63,200 रुपये).
डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)-पे लेवल-4 (25,500-81,100 रुपये)
डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)-लेवल-5 (. 29,200 – 92,300/- रुपये)
डेटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड ए- पे लेवल-4 4(25,500-81,100 रुपये)

SSC CHSL fee's: जनरल कैटेगरी(UR) वालों के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, SC / ST / PwDB / ESM कटेगरी के कैंडिडेट्स के साथ-साथ सभी महिलाओं को आवेदन निशुल्क है।


SSC CHSL exam detail: 


एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL)में दो फेज की लिखित परीक्षा होगी- टियर(tier) -1 और टियर-2. दोनों(will be computer based) परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित होंगी. टियर-1 के पेपर में चार भाग होंगे, प्रत्येक में 25 प्रश्न होंगे. सभी प्रश्न(objective type multiple choice) ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टिपल चॉइस होंगे. परीक्षा में 0.50 अंक की निगेटिव मार्किंग भी होगी. जबकि टियर-2 परीक्षा में दो सेशन होंगे, पहला सेशन लिखित परीक्षा का और दूसरा स्किल(test and typing) टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट का होगा।