Hr News Hub

Gold price today: गोल्ड ने फिर तोड़े पुराने सारे रिकॉर्ड, अचानक 4500 रुपये हुआ महंगा,

Gold rate: 10 अप्रैल दिन बुधवार को भी सोने व चांदी के भाव में तेजी से बढ़ोतरी हुई, लगातार तीन दिन से बढ़ रहे सोने व चांदी के भाव में जबरदस्त उछाल होता जा रहा है, आईए जाने आज के भाव...
 | 
Gold price today: गोल्ड ने फिर तोड़े पुराने सारे रिकॉर्ड, अचानक 4500 रुपये हुआ महंगा, 

hrnewshub digitaldesk: चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है, नवरात्रे के पहले दिन से ही सोने में चांदी के भाव तेजी से बड़े यूपी(UP Varanasi) के वाराणसी में 9 अप्रैल (मंगलवार) को(sarafa bajar) सर्राफा बाजार खुलने के साथ 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत में 300 रुपये का उछाल आया है. वहीं बात चांदी की करें, (Sona Chandi  bhav)तो उसकी कीमत में भी 1000 रुपये प्रति किलो की तेजी आई है. जिसके बाद चांदी का भाव 84500 रुपये हो गया है,बुधवार को भी सोने और चांदी के भाव (Gold-Silver Rate) में तेजी जारी है।


दिल्ली में चांदी के भाव(silver price in delhi): 


पिछले तीन दिनों से (chandi rate)चांदी का भाव भी तेजी से बड़ा‌,दिल्‍ली में चांदी की कीमत की बात करें तो यह  84,500 रुपये(per kilogram) प्रति किलोग्राम के नए रिकॉर्ड पर है, जबकि सोमवार को पहली बार चांदी ने 84,000 रुपये के स्तर को पार किया था।


24 carat gold ke bhav:

24 कैरेट 10 ग्राम (pure gold)शुद्ध सोने की करें, तो मंगलवार को इसकी कीमत 330 रुपये उछलकर 71110 रुपये हो गई. वहीं 8 अप्रैल को इसका भाव 70980 रुपये था. व अप्रैल महीने में सोने चांदी की कीमतें (new record)नया रिकॉर्ड बना रही हैं, और उम्मीद है आगे भी सोने व चांदी के दाम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा।