Hr News Hub

Delhi news : केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP ने किया बड़ा ऐलान

Delhi news : अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के द्वारा उनके घर पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से अरविंद केजरीवाल परिवर्तन निदेशालय की हिरासत में है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी (AAP) के लोग आने वाली 7 अप्रैल को जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास (Collective fasting) रखेंगे...
 | 
Delhi news : केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP ने किया बड़ा ऐलान 

hrnewshub, digital desk : 21 मार्च 2024 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) को शराब घोटाले में मनी लांड्रिंग के केस में ED द्वारा विरासत में लिया गया था, उन्हें तिहाड़ जेल में 15 दिन की ज्यूडिशल कस्टडी (judicial custody) के अंदर कोर्ट के आदेश अनुसार भेजा गया है। जिसके चलते AAP के बड़े-बड़े नेताओं और वर्करोने आने वाली 7 अप्रैल को जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास (Mass fast at Jantar Mantar) रखने का बड़ा निर्णय लिया है।


माध्यमिक पार्टी के नेता ने कहा ' आने वाली 7 तारीख को पूरे देश भर में सामूहिक उपवास रखा जाए। उन्होंने कहा कि जो लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरुद्ध (against the arrest Arvind Kejriwal) है वह सब अपने घरों गांव शहरों में ही रहकर सामूहिक उपवास में हिस्सा ले। 


गोपाल राय ने कहा, 'फर्जी आरोपों के आधार पर एक-एक करके AAP के नेताओं को गिरफ़्तार (AAP leaders arrested) करवाया गया। कल सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court latest updates) से संजय सिंह को ज़मानत मिलने के बाद स्पष्ट है कि जो बात कही जा रही थी कि बिना किसी सबूत और प्रमाण के झूठे आरोप (false allegations) लगाकर यह गिरफ़्तारी हुई है और कल सुप्रीम कोर्ट में यह सच सामने आ गया है।'


दिल्ली हाईकोर्ट  (Delhi High Court)


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग (Money Laundering) मैं अपने गिरफ्तारी के खिलाफ याचीका दायर की है जिस पर हाई कोर्ट ने परिवर्तन निदेशालय से जवाब पेश करने के लिए कहा। अरविंद केजरीवाल पर चल रहे मामले (Cases going on against Arvind Kejriwal) में आज दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court)  में होगी सुनवाई।