Hr News Hub

scooter: इस स्कूटर के बाद आपको गाड़ी खरीदने की जरूरत नहीं, कंपनी का है या दावा

EV scooter: पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) के दाम बढ़ाने कारण लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की तरफ दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा। जिसके चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर में की कीमतों में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। मार्केट में अब एक ऐसा स्कूटर आया है जिसकी कंपनी है दावा करती है कि इसे खरीदने के बाद आपको शायद कार्य की जरूरत ही ना पड़े लिए जानते हैं इसके बारे में....
 | 
scooter: इस स्कूटर के बाद आपको गाड़ी खरीदने की जरूरत नहीं, कंपनी का है या दावा 

hrnewshub digitaldesk: जैसा कि हम आजकल दिखते हैं कि लोग गाड़ी या बाइक की जगह इलेक्ट्रिक स्कूटर ज्यादा प्रेफर करते हैं क्योंकि यह रोजमर्रा की जिंदगी में ज्यादा इस्तेमाल होता है और किफायती भी रहता है। इसी के साथ एथेर (ather) कंपनी ने रिज्टा(rizta) स्कूटर लॉन्च किया है जिस पर कंपनि का कहना है कि इसे लेने के बाद आपको गाड़ी की जरूरत नहीं पड़ेगी। आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार पूर्वक।


बहुत ही बढ़िया स्पेस 

एथेर के इस स्कूटर में आपको सबसे लंबी सीट मिलेगी जो दो या दो से अधिक लोगों के बैठने पर भी आरामदायक(comfortable) रहेगी। सीट के पीछे आपको बैक्रेस्ट(back rest) भी मिलेगा जिससे पीछे वाला बंदा कंफरटेबल बैठ सकता है और लंबे सफर (during long journey) के दौरान उसे किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। इस स्कूटर में आपको 34 liter का बूट स्पेस (boot space) मिलेगा जिसमें घर का सामान आसानी से आ सकता है , साथ ही इसमें आगे आपको 22 liter की स्टोरेज (storage) है तो कुल मिलाकर इस स्कूटर में आपको 56 लीटर की स्टोरेज (total storage) मिलती है।


अलग-अलग मोड (different kind of mode)

यह स्कूटर चलाने में बहुत ही आरामदायक है वह इसमें आपको अलग-अलग तरह के मोड दिए जाते हैं जैसे की रिवर्स मोड (reverse mode) , ऑटो हॉल्ड (auto hold) , मैजिक ट्वीस्ट (magic twist) आदि फीचर्स मिलते हैं। साथी ही इसमें एक यह है कमल का फीचर (modern features) है कि अगर आप स्कूटर चलाते समय इसकी रेस (accelerate) को उल्टा घुमा देंगे तो यह अपने आप रुक जाएगा आपको ब्रेक (break) लगाने की जरूरत नहीं।


बैटरी और कीमत (battery and price)

इस स्कूटर में आपको IP67 rating वाली बैटरी (ip67 rating battery) मिलती है जो पानी आदि में भी खराब नहीं होगी और साथ ही इसके ऊपर कंपनी आपको 5 साल की वारंटी (5 years warranty) दे रही है। यह स्कूटर दो ऑप्शन (available in two options) में उपलब्ध है 123 kilometres और 160 kilometres , स्कूटर की कीमत (price of the scooter) 1 लाख 9 हजार से शुरू हो रही है।