Hr News Hub

Google Cloud Next 2024: गूगल ने लॉन्च किए नए एआई फीचर और बेहद खास, यहां देखें लिस्ट

Google new features: ‌ दुनिया भर में करोड़ों लोग गूगल के नए फीचर्स का इंतजार कर रहे हैं और Google के इस खास इवेंट का भी इंतजार कर रहे हैं,अब आखिरकार Google Cloud Next 2024 के दौरान कार्यक्षेत्र में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। Google ने Google Vids नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है, जो AI फीचर्स से लैस है।
 | 
Google Cloud Next 2024: गूगल ने लॉन्च किए नए एआई फीचर और बेहद खास, यहां देखें लिस्ट

hrnewshub digitaldesk: गूगल क्लाउड नेक्स्ट(Google Cloud Next) 2024 इवेंट के दौरान (Google Workspace)गूगल वर्कस्पेस के लिए कई नए फीचर्स का ऐलान किया है, जो (AI capabilities)एआई क्षमताओं से लैस हैं. आइए हम आपको कुछ खास फीचर्स के बारे में बताते हैं...

गूगल मीट के लिए ट्रांसलेट फीचर(Google meet): इस इवेंट में Google ने Google meet के लिए एक खास AI फीचर भी पेश किया है, जिसकी दुनिया भर के कई यूजर्स को जरूरत थी। गूगल के इस फीचर का नाम (translate offer)ट्रांसलेट ऑफर मी है। इस फीचर के नाम से ही आप समझ गए होंगे कि यह भाषा अनुवाद की सुविधा प्रदान करेगा। यह फीचर जून तक (Roll out in Google Meet app)गूगल मीट ऐप में रोल आउट कर दिया जाएगा।

Gmail के लिए नया फीचर: 


गूगल ने इस इवेंट में जीमेल का नया फीचर भी लॉन्च किया है,जिसका मुख्य काम मैसेज भेजना होगा. दरअसल, गूगल ने जीमेल पर एक नया (Voice prompting feature launched)वॉयस प्रॉम्पटिंग फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए (user voice)यूज़र्स वॉइस कमांड पर इमेल भेज सकेंगे. इसका मतलब है कि आप इमेल भेजने के लिए सिर्फ बोलकर कुछ कमांड देंगे और गूगल का यह नया फीचर (gemini)जेमिनी का उपयोग करके आपके लिए एक अच्छी मेल तैयार कर देगा।

Google video:


Google Cloud Next 2024 इवेंट में Google Vids नाम से एक ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप कई AI फीचर्स से लैस है, जो यूजर्स को नए वीडियो बनाने में मदद करेगा। इस ऐप की मदद से यूजर्स न सिर्फ वीडियो बना पाएंगे बल्कि उन्हें शेयर भी कर पाएंगे। इस ऐप के जरिए यूजर्स वीडियो बनाते समय अपना(voiceover upload) वॉयसओवर अपलोड कर सकते हैं, या वे ऐप में उपलब्ध कुछ (Preloaded Voiceover)प्रीलोडेड वॉयसओवर का भी उपयोग कर सकते हैं। कुल मिलाकर, उपयोगकर्ता इस ऐप का उपयोग (video writing)वीडियो लेखन, उत्पादन और AI संपादन टूल के लिए कर सकते हैं।