Hr News Hub

Whatsapp के वह खास फीचर्स जिनकी नहीं है अधिकतर को जानकारी

Whatsapp New Features : नई तकनीकी के इस दौर (In this era of new technology) में मोबाइल फोन का इस्तेमाल (use of mobile phone) बढ़ता है जा रहा है, ऐसे में अगर आप भी मोबाइल फोन का यूज करते हैं तो आपने व्हाट्सएप नाम का ऐप तो सुना ही होगा, जिसके जरिए लोग एक दूसरे से फोटो वीडियो, ऑडियो और चैट शेयर करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्हाट्सएप के कुछ खास फीचर्स (Some special features of WhatsApp)के बारे में जिसकी जानकारी इसके यूजर्स को भी नहीं है।
 | 
Whatsapp के वह खास फीचर्स जिनकी नहीं है अधिकतर को जानकारी

hrnewshub, digital desk : मोबाइल फोन के बढ़ते इस्तेमाल (increasing use of mobile phones) के साथ-साथ व्हाट्सएप यूजर की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आजकल बच्चों से लेकर बूढ़ो तक व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है। पिछले कई सालों से लोग एक दूसरे के साथ बातें करने के लिए सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फीडबैक (Most feedback on social media) व्हाट्सएप को दे रहे हैं। क्योंकि इसके जरिए अपनी जानकारी शेयर करना लोगों को एक सेब और सरल तरीका दिखाई दे रहा है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्हाट्सएप से जुड़ी वह महत्वपूर्ण बातें (Those important things related to WhatsApp) जिनके बारे में 90% लोगों को नहीं है कोई जानकारी।


आपको बता दे की व्हाट्सएप अपने हर अपडेट (WhatsApp new update) के साथ कुछ ना कुछ नए फीचर्स (WhatsApp new features) जरूर ऐड करता है, अब फिर व्हाट्सएप ने अपने आखिरी अपडेट में कई फीचर ऐड की है जिनकी जानकारी आज हम आपको बताने जा रहे हैं। अब आपको व्हाट्सएप में चैनल की सुविधा (Channel feature in WhatsApp) भी मिलेगी जिसके जरिए अगर आप किसी चैनल को फॉलो करते हैं तो आपको ऑटोमेटिक उससे जुड़ी जानकारियां मिलने लग जाएंगे और आप उसके ग्रुप में ऐड हो जाएंगे।

 

 


पहले जब आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल (use of whatsapp) करते थे तो हर कोई व्हाट्सएप यूजर आपका एक्टिव मोड और आपका लास्ट सीन देख सकता था लेकिन व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स (These new features of WhatsApp) के बाद अब आप इस सेटिंग को ऑन ऑफ कर सकते हैं जिसके जरिए कोई भी आपके एक्टिव स्टेटस को नहीं देख सकेगा।


व्हाट्सएप के इस नए अपडेट (new update of WhatsApp) के बाद अब आप अपनी चैट की थीम और कलर को भी चेंज कर सकते हैं। जिसे आप अपने हिसाब से अट्रैक्टिव और अपनी पसंद का बना सकते हैं।