Hr News Hub

Helmet: इस हेलमेट में है इतने फीचर्स, आप जानकर हो जाएंगे हैरान

Traffic rules:  आजकल हम देखते हैं कि पुलिस प्रशासन और सरकार ट्रैफिक रूल्स(traffic rules) को लेकर अब स्ट्रिक्ट (strict) हो गई है एवं ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करते है। बहुत से लोगों का चलन हेलमेट ने पहनने की वजह से होता है। अब आ गया है एक ऐसा हेलमेट जिसमें बहुत सारे फीचर्स है आईए जानते हैं इसके बारे में......
 | 
Helmet: इस हेलमेट में है इतने फीचर्स, आप जानकर हो जाएंगे हैरान

hrnewshub digitaldesk: अक्सर हम अपने आसपास में देखते हैं कि लोग हेलमेट पहनने से बहुत कतराते हैं और वे बिना सेफ्टी रूल्स (safety rules) को फॉलो किए हुए ही बाइक या स्कूटर (bike and scooter) की सवारी करते हैं। जिसके कारण कोई भी दुर्घटना घटने पर उन्हें सर आदि में जानलेवा चोट लगने की चांसेस (chances) ज्यादा रहते हैं साथ ही चालान का भी डर रहता है। इसी के साथ अब मार्केट में एक ऐसा हेलमेट आ गया है, जिसमें अनगिनत फीचर्स है एवं लोगों को वह बहुत पसंद भी आ रहा है। आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार पूर्वक।


पहनने में आरामदायक (comfortable)

दरअसल यह हेलमेट हेलो (Halo) कंपनी द्वारा बनाया गया है जो पहनने में बहुत ही आरामदायक है , इसके अंदर आपको बहुत ही मुलायम फांम (foam) मिलती है जिससे आपको इसे ज्यादा समय तक पहने रखने में भी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।


कॉल रिसीविंग फीचर (call receiving feature)

इस हेलमेट में यह भी फीचर है कि यह आपके फोन के साथ कनेक्ट (connect with phone) हो जाता है और इसकी मदद से अगर आपके फोन पर कोई भी कॉल आ रही है तो आप उसे उठा सकते हैं या उसे कट भी कर सकते हैं बिना कोई परेशानी के साथ जो की एक बहुत ही खास फीचर है और आपको बाइक चलाते समय कंफर्टेबल भी रहता है। 

 

 

 

 

हेलमेट के अंदर स्पीकर (in built speakers)

इस हेलमेट के अंदर आपको हरमन कार्डन (Harman karden) के स्पीकर भी मिलते हैं , जिससे आपको बाइक से कहीं जाते समय साथ में इयरबड्स या एयरफोन (earbuds and earphones) की जरूरत नहीं पड़ती आप इसके अंदर ही म्यूजिक सुन सकते हैं। यह हेलमेट आपको म्यूजिक (music) सुनाते वक्त भी बाहर की वॉइस क्लीयरली सुनता है जिससे आप किसी भी दुर्घटना का शिकार होने से बच सकते हैं। 

बैटरी लाइफ (battery life)

इस हेलमेट में आपको एक माइक (mic) पर मिलेगा जो कॉलिंग के दौरान आपकी आवाज को क्लियर (clear voice) करके सामने वाले तक बिल्कुल एक क्लियर आवाज भेजेगा। यह हेलमेट आपको 7 दिन की बैटरी लाइफ देता है अर्थात इसको एक बार चार्ज करने पर यह तकरीबन सात दिनों तक इसकी बैटरी चलती है और साथ ही इसे वायरलेस (wireless charging) भी चार्ज कर सकते हैं।