Hr News Hub

best mileage bike : कम कीमत में पाना चाहते हैं बेहतरीन माइलेज वाली बाइक तो यह ऑप्शन रहेगा बेस्ट

top mileage bike : आजकल हर कोई वाहन खरीदने से पहले इसकी माइलेज के बारे में जानना चाहताहै। ऐसे में अगर आप भी बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन बजट है काम तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ऑप्शन के बारे में जिसे चुनकर आप कम कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली बाइक पा सकते हैं। आइए खबर में जानते ही उन नंबर वन माइलेज वाली बाइक्स की लिस्ट के बारे में जिन्हें आप कम कीमत पर खरीद सकते हैं।
 | 
best mileage bike : कम कीमत में पाना चाहते हैं बेहतरीन माइलेज वाली बाइक तो यह ऑप्शन रहेगा बेस्ट

hrnewshub, digital desk : पेट्रोल डीजल की बढ़ती डिमांड (Increasing demand for petrol diesel) को देखते हुए आज हर कोई वाहन खरीदते समय इसकी माइलेज के बारे में जरूर जानना चाहता है। क्योंकि बढ़ती महंगाई के इस दौर में हर कोई अपने बजट के हिसाब से ही खर्च करना पसंद करता है।
ऐसे में आज हम आपको उन बाइकों की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भी कम (cheapest bike in india) है और माइलेज के मामले में वे लिस्ट में नंबर वन पर आती है। तो चलिए अब इंतजार किस चीज का आखिर जान ही लीजिए उन बाइकों के बारे में जो कम कीमत पर देती है लंबा सफर तय करने का मौका।


Bajaj CT 100 - हम आपको बताने जा रहे हैं वाहन निर्माता कंपनी बजाज (Vehicle manufacturer Bajaj) की उसे बाइक के बारे में जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं बजाज सीटी 100 की, इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत इतनी कम है कि आम इंसान को इसे खरीदने में कोई हिचकिचाहट नहीं होती है और माइलेज के मामले में तो इसकी क्या ही बात करें यह है 1 लीटर तेल में करीब 75 किलोमीटर का माइलेज देने वाली जबरदस्त बाइक है।


Bajaj Platina Bike : बात करें अगर बेहतरीन माइलेज वाली बाइक (best mileage bike) की तो बजाज की बाइक प्लैटिना का नाम भी लिस्ट में ऊपर ही रहता है, बताया जाता है कि यह बाइक कई सालों से भारतीय लोगों की पसंद बनी हुई है। और इसे खरीदने वालों की संख्या अब भी बढ़ती ही जा रही है। इस बाइक को भी लोग इसकी माइलेज देखकर ही सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। 


Hero splendor : पुराने साल से भारतीय दो पहिया वाहन मार्केट (Indian two wheeler market) में राज करने वाली यह शानदार बाइक लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। बताया जाता है कि इस बाइक को खरीदने के लिए लोग लाइनों में लगे रहते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं वाहन निर्माता कंपनी हीरो की बाइक स्प्लेंडर  (hero bike splendor) की, इस बाइक में माइलेज के साथ-साथ कई एडवांस फीचर  (Many advanced features along with mileage) है जिनके हम कम कीमत में फायदा उठा सकते हैं।