Hr News Hub

Mahindra Thar जैसी कार को टक्कर देगी जीप की यह मिनी SUV

Jeep Wrangler Mini : महिंद्रा की कारों ने कई सालों से लोगों के दिलों में जगह बना रखी है, आजकल युवाओं द्वारा महिंद्रा थार को बेहद पसंद किया जा रहा है। लेकिन आज हम आपके वाहन निर्माता कंपनी जीप की एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे महिंद्रा थार को भी मात दे दी है। आइए खबर में जानते हैं जीप की इस मिनी एसयूवी के बारे में संपूर्ण जानकारी।
 | 
Mahindra Thar जैसी कार को टक्कर देगी जीप की यह मिनी SUV

hrnewshub, digital desk : बीते समय के आंकड़ों को देखते हुए भारत में SUVs की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच महिंद्रा कंपनी भी अपनी कई एडवांस फीचर वाली कारों (cars with advanced features) को मार्केट में दबा दो पेश कर रही है। वैसे तो महिंद्रा के कई कर भारतीय बाजार पर राज कर रही है लेकिन महिन्द्रा थार की डिमांड़ (Demand for Mahindra Thar) हर रोज बढ़ती ही जा रही है। महिंद्रा थार एक ऐसी SUV है जिसने न सिर्फ अपने आइकॉनिक डिजाईन, बल्कि अपनी जबरदस्त ऑफ रोड क्षमताओं की बदौलत भी मार्केट में अपने पैर जमा लिए हैं। मारुती जिम्नी और फोर्स गुरखा के आने के बाद भी महिंद्रा थार का जलवा (Mahindra Thar's charm) कम नहीं हुआ है। लेकिन आज हम इस खबर में बात कर रहे हैं अमेरिका कर कंपनी जीप के बारे में जिसने फैसला लिया है कि वह थार का मुकाबला (Thar fight) करने के लिए अपनी नई कार पेश करेगी।जीप की ऑफ रोड SUV रैंगलर को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस दमदार ऑफ रोड SUV का मिनी वेरिएंट भारत में पेश कर सकती है।

 


जीप की मिनी रैंगलर


जीप की इस नई कार (This new car of jeep) में आपको रैंगलर से मिलता-जुलता ही डिजाईन देखने को मिलेगा। जीप की मिनी रैंगलर में आपको दमदार ऑफ-रोड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। जीप की मिनी रैंगलर (jeep mini wrangler) भी थार की तरह ही बॉडी ऑन फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की मिनी रैंगलर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल वेरिएंट (Petrol as well as diesel variants) में भी पेश की जाएगी। जीप की मिनी रैंगलर में आपको 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन भी मिलेगा और साथ ही बेहतर ऑफ रोड प्रदर्शन के लिए कार में डिफरेन्शल लॉक का फीचर भी होगा।


अन्य बेहतरीन फीचर्स


रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की मिनी रैंगलर में आपको बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Touchscreen Infotainment System) के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट सीट, सीट वेंटिलेशन, पैनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल AC जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।