Hr News Hub

RR vs RBC: कोहली ने IPL में ठोका 8वां शतक, इस मामले में बन सकते हैं नंबर वन

 Virat Kohli Century: राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 मैचों में 618 रन बनाए हैं, अगर कोहली राजस्थान के खिलाफ 62 रन और बना लेते हैं तो (IPL) आईपीएल के इतिहास में किस टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे ।

 | 
RR vs RBC: कोहली ने IPL में ठोका 8वां शतक, इस मामले में बन सकते हैं नंबर वन

hrnewshub digitaldesk: राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ विराट कोहली ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए (Ipl history) आईपीएल इतिहास का अपना 8वां सैकड़ा ठोक दिया आईपीएल 2024 में किसी बल्लेबाज का यह पहला शतक है, RR के खिलाफ हुए आईपीएल 2024 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया,जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विराट के बल्ले से सैकड़ा (hundred  runs) निकला। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाए। उनका यह (IPL record) आईपीएल में रिकॉर्ड 8वां शतक है। वहीं, टी20 फॉर्मेट में एक इंटरनेशनल सेंचुरी मिलाकर यह कुल उनका 9वां शतक है, 2024 के इस आईपीएल में यह किसी खिलाड़ी का पहला शतक है।

IPL मेंका आंकड़ा छू सकते हैं: विराट कोहली आज बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते,वह IPL MATCH में अपने 7500 रन पूरे कर सकते हैं। राजस्थान के खिलाफ वह 34 रन बना लेते हैं तो 7500 रनों का आंकड़ा छू लेने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा विराट कोहली (rcb) आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 242 छक्के लगा चुके हैं।

पुरुष T20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक(most centuries):
22 - क्रिस गेल
11 - बाबर आजम
9 - विराट कोहली
8 - एरोन फिंच
8 - माइकल क्लिंगर


टी20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने कोहली: आईपीएल (Indian Premier League) के इस मैच में 110 रन बनाने के साथ ही कोहली ने टी20 में एक टीम के लिए खेलते हुए 8000 रन पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली के नाम अब (Royal Challengers Bangalore) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए 8003 रन हो गए हैं।