Hr News Hub

Delhi Latest News : अरविंद केजरीवाल पर चल रहे मामले को लेकर बाद अपडेट, की जा रही Cmपद से बर्खास्त करने की मांग

Arvind Kejriwal : दिल्ली के कथित शराब कोटल से जुड़े अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद एड की जांच को देखते हुए कैलाश गहलोत को भी समन भेजा गया है। आपको बता दे कि अब फिर एक नई याचीका का दायर हुई है जिसमें कहा गया है की अब हिरासत में जाने के बाद केजरीवाल को सीएम पद से हटाया जाए, आइए खबर में जानते हैं इसको लेकर जारी हुए नए अपडेट के बारे में विस्तार से।
 
 | 
Delhi Latest News : अरविंद केजरीवाल पर चल रहे मामले को लेकर बाद अपडेट, की जा रही Cmपद से बर्खास्त करने की मांग

hrnewshub, digital desk : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को एड की टीम (ed's team) द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था, बताया जा रहा है कि यह वह पहले नेता है जो जेल गए हैं। ईडी की टीम द्वारा केजरीवाल को कुल 9 समन भेजे गए थे जिनका उन्होंने नजर अंदाज कर दिया था।जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोप - ईडी की टीम द्वारा कहना है कि AAP पार्टी के प्रमुख केजरीवाल (delhi cm arvind kejriwal) को दिल्ली अवकारी नीति घोटाले में मुख्य साजिश करता बताया जा रहा है। डिमांड एप्लीकेशन में एडिटिंग का कहना है कि केजरीवाल कुछ व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने की साजिश में शामिल थे और इसके बदले शराब व्यवस्थाओं से रिश्वत (Bribes from Liquor Regimes) मांग की थी। ईडी का आरोप है कि केजरीवाल शराब घोटाला  के सरगना है और इस मामले में गिरफ्तार हुए सभी लोगों से उनका सीधा संपर्क है। केजरीवाल फिलहाल एक अप्रैल तक ईडी के डिमांड पर है।


याचिका में कहा गया - हिंदू सेनानी याचिका में यह आदेश जारी करने की मांग की है कि केजरीवाल (kejriwal) को सीएम के पद से प्रकाश कर दिया जाए क्योंकि देश के संविधान में ऐसी कोई कल्पना नहीं है कि मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद वह है पुलिस विरासत से सरकार चला सके, ऐसे में अब सीएम केजरीवाल को मुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त (Dismissed from the post of Chief Minister) करने की मांग की जा रही है।