Hr News Hub

Election 2024 : किस तरह गढ़ती है बीजेपी ऐसे नारे जो चढ़ जाते हैं लोगों की जुबान पर

Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का कहना है कि उनका लक्ष्य केवल सरकार बनना ही नहीं बल्कि अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था (world's third largest economy) बनने का है। ऐसे में आपने भी सोशल मीडिया पर भाजपा के कई ऐसे नारे देखे होंगे जो पल भर में ही लोगों की जुबान पर चढ़ जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि बीजेपी किस तरह गढ़ती है यह नारे...
 | 
Election 2024 : किस तरह गढ़ती है बीजेपी ऐसे नारे जो चढ़ जाते हैं लोगों की जुबान पर

hrnewshub, digital desk : अक्सर अपने कई जगह पर बीजेपी पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की कई ऐसे नारे देखे होंगे जो कुछ ही समय में देशभर में फैल जाते हैं, बीते कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी कहा कि 'अबकी बार 400 पार' का यह नारा दिया, जो कुछ ही दिन में देश भर के लोगों के बीच गूंजने लगा है। देश में सियासी हलचल तेज है। बीजेपी ने इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट सेट किया है। पीएम मोदी ने खुद चुनाव प्रचार की कमान (command of election campaign) संभाली हुई है।


2024 लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha elections) में बीजेपी की नजर हैट्रिक लगाने पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी लगातार तीसरी बार केन्द्र की सत्ता में आने पर जुटी है। इसके लिए पार्टी ने 'अब की बार 400 पार' का नारा दिया है। इसके साथ ही पार्टी 'मोदी की गारंटी' का भी जोर-शोर से प्रचार कर रही है। 
आकर्षक नारों का इस्तेमाल (Use of catchy slogans) करना बीजेपी के लिए 2014 से ही एक प्रमुख रणनीति रही है, जब वे पहली बार 'अब की बार मोदी सरकार' के नारे के साथ सत्ता में आए थे। फिर 2019 चुनावों में 'मोदी है तो मुमकिन है' नारे ने सुर्खियां बटोरी। दोनों ही चुनाव बीजेपी ने शानदार तरीके से जीता। अब फिर मोदी ने 'अब की बार 400 पार' का नारा दिया है। 


ऊंची महत्वाकांक्षाएं


भाजपा ने अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए आगामी लोकसभा चुनाव (upcoming lok sabha elections) में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, अकेले भाजपा के लिए 370 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।