Hr News Hub

Tourist place: अगर जवानी में नहीं गए इन चार जगहों पर तो बुढ़ापे में होगा पछतावा जान ले, भारत की वह कौन सी चार जगह है जो सबसे खूबसूरत है।

Tourist place in India: वैसे तो भारत में बहुत सी जगह ऐसी है जो अपने एडवेंचर और अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में रहती हैं मगर जो जगह आज हम आपको बताने जा रहे हैं, वो भारत की सबसे खूबसूरत चार जगह है, जहां से  देशे- विदेश से लोग घूमने आते हैं।

 | 
Tourist place: अगर जवानी में नहीं गए इन चार जगहों पर तो बुढ़ापे में होगा पछतावा जान ले, भारत की वह कौन सी चार जगह है जो सबसे खूबसूरत है।

hrnewshub digitaldesk: अक्सर हमारे मन में ख्याल आता है, हम अपने दोस्तों या अपने पार्टनर के साथ किसी अच्छी जगह घूमने जाएं अभी नहीं घूम तो कभी नहीं घुमा आप भी ऐसा ही सोचते हैं, तो हम आपको इस खबर के जरीये भारत की चार सबसे खूबसूरत जगह बताएंगे इन जगह पर  जाना लोगों  का सपना होता है आईए नीचे खबर में पढ़ते हैं, कौन सी वे भारत की चार जगह हैं, जो सबसे खूबसूरत  है।

 ipl 2024 : सनराइज हैदराबाद ने दर्ज की शानदार जीत, कुछ ऐसा रहा स्कोरबोर्ड
 

Shimla:

शिमला भारत के (Himachal Pradesh)हिमाचल प्रदेश राज्य में स्थित है, यह पहाड़ों और हिल्स (hill stations)की वजह से बहुत फेमस है सर्दियों में यहां पर बर्फ भी गिरती है और आम लोगों का जीवन में एक बार शिमला जाने का सपना होता है (Shimla Mall road)शिमला माल रोड है।


 Ladakh:

लद्दाख अपनी (beautiful valleys)हसीन वादियों के लिए फेमस है यह भारत की सबसे विरान जनसंख्या वाला क्षेत्र है, और इस जगह हमारे देश के फौजी तैनात रहते हैं, (Most of the area of Ladakh is hilly)लद्दाख का ज्यादातर क्षेत्र पहाड़ी है इसलिए यहां पर देश-विदेश से लोग आते हैं, एडवेंचर्स के लिए लद्दाख बहुत फेमस है।

Liquor : अब कम करना होगा शराब का चस्का, ठेको पर बढ़ गए बोतलों के दाम


 

Jodhpur:

जोधपुर राजस्थान (Jodhpur Rajasthan)में स्थित है और जोधपुर एक बहुत अच्छा(tourist spot) पर्यटन स्थल है, जोधपुर के अंदर बहुत से किले हैं जिनमें से मेहरानगढ़ का किला(Mehrangarh Fort) और जसवंत  थाडा का किला बहुत फेमस है और यहां पर ऊंचे ऊंचे बालू रेत के टिले है।


Hampi:

Hampi दक्षिण भारत की सबसे खूबसूरत जगह है(beautiful place in South India), यह कर्नाटक में स्थित है ,यहां पर पहली शताब्दी के मानव प्रमाण भी देखे जा सकते हैं, यहां पर  दूर-दूर से लोग घूमने आते हैं, (Hampi Bangalore)बेंगलुरु के निकट ही है, (Hampi) का (airport)हवाई अड्डा बेल्लारी में स्थित है, आप भी वीकेंड में अपने दोस्तों या अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो (Hampi)  बहुत अच्छा पर्यटन स्थल है।