Hr News Hub

Asia biggest market : यह है दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट , मात्र ₹50 में मिलते हैं कपड़े

Cheapest market in delhi : भारत के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग मार्केट देखने को मिलती है जहां हर तरह का सस्ता महंगा सामान मिलता है। इसी तरह दिल्ली की अलग-अलग मार्केट सबसे कम रेट में सामान देने के लिए मशहूर है आईए जानते हैं दिल्ली की कौन सी वह मार्केट है जहां समान बेहद सस्ता और मिलता है। दाम इतने सस्ते होने के कारण दूर-दूर से लोग यहां पर शॉपिंग करने आते हैं.......

 | 
Asia biggest market : यह है दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट , मात्र ₹50 में मिलते हैं कपड़े

hrnewshub digitaldesk: वैसे तो दिल्ली में बहुत सी मार्केट है परंतु दिल्ली की गांधीनगर की मार्केट एशिया की सबसे बड़ी मार्केट है। इस मार्केट में 50 रूपए से कपड़े स्टार्ट हो जाते हैं। क्या आपने कभी दिल्ली गांधीनगर (very cheap market) कि इस मार्केट के बारे में सुना है, आईए हम आज आपको इस मार्केट के बारे में पूरी डिटेल से बताते हैं आईए नीचे खबर में पढ़ते हैं।

 

Gandhi market: गांधीनगर की इस मार्केट में आप जितना मर्जी चाहे उतनी चीजों को होलसेल (Wholesale) में खरीद सकते हैं, वो भी एकदम सस्ते में। जी हां, यहां से आप काफी कम पैसों में महीने भर की चीजें ले जा सकते हैं। आज एक ऐसे ही मार्केट के बार में हम आपको बताने वाले हैं, जिसे (Asia's largest whole sale market) एशिया के सबसे बड़े होलसेल मार्केट के रूप में जाना जाता है,अगर आप (Sarojini and Lajpat Nagar Market) सरोजिनी और लाजपत नगर मार्केट के बजाय कोई नई जगह एक्सप्लोर करना चाहती हैं तो इस बार वीक ऑफ पर गांधी मार्केट घूमें।

 


 केवल 50 रू में मिलेगी शर्ट: 


आज के दिन 50 रू में क्या ही आता है,सोचिए अगर आपको इसी दाम में शर्ट मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा। गांधी नगर मार्केट में (wholesale price market) थोक भाव पर शर्ट मिलती है।


केवल 150 रुपए में खरीद सकते हैं जींस: आज अगर आप किसी माल लिया किसी अन्य मार्केट से जींस लाने चले जाए तो 1000 रुपए से कम जींस नहीं आती, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि (Delhi's Gandhi Nagar Market) दिल्ली की गांधी नगर मार्केट में आपको जींस केवल 150 रुपए में मिल जाएगी तब आप क्या कहेंगे। शायद यकीनन करना आपके लिए खुद मुश्किल हो रहा होगा, पर ये सच है। गांधी नगर मार्केट में 150 रुपए की जींस बड़े ही आराम से मिल जाती है,लेकिन आपको जींस का सेट लेना पड़ेगा जिसमें 3-4 जींस होती है। इस मार्केट में मिलने वाली सबसे महंगी जींस का दाम भी केवल 350 रूपये हैं, तो खुद सोचिए आप यहां से कितनी चीजें खरीद सकती हैं।


 

हफ्ते में किस रहती है मार्केट बंद है: बोहोत सी मार्केट हफ्ते के किसी एक दिन बंद जरूर होती हैं। उसी तरह (Gandhi nagar market) गांधी नगर मार्केट भी सोमवार के दिन खाली रहती है। अगर आप गलती से भी यहां आ जाते हैं, तो आपको दुकानें बंद ही मिलेंगी।

कैसे पहुंचें मार्केट तक:  इस मार्केट तक जाने के लिए आपको (Seelampur Metro Station) सीलमपुर मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा। वहां से आप रिक्शा से मार्केट पहुंच सकती हैं।