Hr News Hub

Liquor : शराब का नशा होगा मिनटों में कम, बस अपनानें होगे ये घरेलू नुस्खे, नही होगा किसी को भी शक

Wine: अगर आपको भी शराब का नशा बहुत जल्दी और ज्यादा चढ़ जाता है तो, लोग आमतौर पर नींबू का पानी या खटाई खिलाते हैं, लेकिन इससे नशा जल्दी नहीं उतरता है, नशा जल्दी उतारने के लिए (carbohydrate intake) कार्बोहाइड्रेट का सेवन बेहतर होता हैं, आईए नीचे खबर में जानते हैं पूरी डिटेल से..
 | 
Liquor  : शराब का नशा होगा मिनटों में कम, बस अपनानें होगे ये घरेलू नुस्खे, नही होगा किसी को भी शक

hrnewshub digitaldesk: अधिक शराब पीने के बाद आदमी हैंगओवर हो जाता है,(hangover relief) हैंगओवर उतारने के लिए के लिए कुछ लोग नींबू पानी पीते हैं लेकिन इससे लीवर को नुकसान पहुंचता है, आज हम आपको बताएंगे कि शराब का नशा कैसे उतारते हैं, आईए नीचे खबर में...


1. अधिक पानी पिए(drink more water): अगर आपने शराब पी है तो उसका नशा उतारने के लिए अधिक से अधिक पानी पिए एक रिसर्च के अनुसार एक डॉक्टर ने बताया है कि, (due to the effects of alcohol)शराब के प्रभाव के कारण पेशाब बहुत ज्यादा होता है, वहीं (vasopressin hormone) वैसोप्रेसिन हार्मोन ज्यादा रिलीज होता है जिसके कारण किडनी में पेशाब बनता है, नतीजा शरीर में(body dehydration) डिहाइड्रेशन होने लगता है, और नशा धीरे-धीरे कम होने लगता है इसलिए हमें पानी अधिक से अधिक पीना चाहिए अगर जल्दी नशा उतरना है तो।

2. कॉफी पीए(drink coffee): एक सबसे अच्छा नुस्खा है, शराब का नशा उतारने के लिए कॉफी का सेवन करें, एक कप कड़क कॉफी से आपका(hangover) हैंगओवर गायब हो सकता है। एक बार में ही कॉफी पीने की जगह थोड़े-थोड़े देर के अंतराल में आधा-आधा कप कॉफी पीएं, कॉफी पीने से हमारे (relieve body fatigue) शरीर की थकान दूर होगी और शराब का(Very beneficial for getting rid of addiction) नशा उतारने बहुत फायदेमंद है।

3. फ्रूटो का जूस पिए(drink fruit juice): एक डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार शराब पीने के बाद ब्लड शुगर लेवल तेजी से कम होने लगता है, इसके कारण (headache and dizziness) सिर दर्द और चक्कर आने लगता है,दिमाग सही से काम नहीं करता, इसके बाद कुछ लोग खाना खाना भी भूल जाते हैं जिससे शरीर को डबल नुकसान होता है, और शरीर में शुगर भी काम हो जाती है, ऐसी स्थिति में फ्रूट जूस पीना लाभदायक रहेगा , और इसे पीने से शराब का नशा तेजी से कम होगा।


4. नारियल का पानी पिए(drink coconut water): शराब का नशा जल्दी से जल्दी उतारने के लिए हम नारियल पानी भी पी सकते हैं, नारियल पानी पीने से शराब का नशा धीरे-धीरे कम होने लगता है।