Hr News Hub

Business Idea : घर बैठे कमाई करने का शानदार मौका, महीने भर में कमा लेंगे लाखों रुपए

SBI ATM Franchise business : अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने (How to start business) अप्लाई कर रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे खास बिजनेस आइडिया के बारे में जिसके जरिए आप आसानी से घर बैठे लाखों रुपए कमा (Earn money) सकते हैं। तो आइए देर किस बात की जान ही लीजिए आखिर क्या है वह बिजनेस....
 | 
Business Idea : घर बैठे कमाई करने का शानदार मौका, महीने भर में कमा लेंगे लाखों रुपए

hrnewshub, digital desk : आजकल हर कोई नौकरी करने की बजाय अपना खुद का बिजनेस (own business) शुरू करना चाहता है। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो नौकरी करने के साथ-साथ भी एक्स्ट्रा कमाई करने के तरीके (Ways to earn extra) ढूंढते रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी जॉब के साथ और किसी बिजनेस से भी कमाई करने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं उसे खास बिजनेस के तरीके (business methods) के बारे में जिसके जरिए आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकतेहैं।

आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम (SBI ATM) की फ्रेंचाइजी (Bank ATM Franchise) लेकर मोटी कमाई कर सकते हैं। और सबसे खास बात कि ये एक सुरक्षित तरीका है। दरअसल, ये मौका आपको देश का सबसे बाद सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक SBI (State Bank of India) दे रहा है।


SBI ATM फ्रेंचाइजी


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेकर आप आसानी से कमाई कर सकते हैं। किसी भी बैंक का एटीएम बैंक की तरफ से नहीं लगया जाता है बल्कि इसके लिए अलग कंपनी होती है। बैंक की ओर से इसका कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है जो जगह-जगह एटीएम लगवाने का काम करती हैं। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी कमाई (Good earning by taking ATM franchise) कर सकते हैं।


SBI ATM फ्रेंचाइजी लेने के लिए शर्तें 


एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेने के लिए आपके पास 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए।
दूसरे एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए।
ध्यान रहे कि यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी (Space ground floor and good visibility) वाली जगह होना चाहिए।
 यहां 24 घंटे पावर सप्‍लाई होनी चाहिए इसके अलावा 1 किलोवाट का बिजली कनेक्‍शन भी अनिवार्य है। 
इस एटीएम से प्रतिदिन करीब 300 ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए।


 ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए।
 वी-सैट लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से नो ऑब्‍जेशन सर्टिफिकेट चाहिए।
एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेज 
आईडी प्रूफ – Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
एड्रेस प्रूफ – राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
बैंक अकाउंट और पासबुक
फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर
अन्य डॉक्युमेंट्स
जीएसटी नंबर
फाइनेंशियल डॉक्युमेंट्स

ऐसे करें आवेदन (How To Apply For SBI ATM Franchise)


एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनीयों की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारत में एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM के पास है। इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन करके अपने एटीएम के लिए आवेदन कर सकते है।


ये है ऑफिशियल वेबसाइट


Tata Indicash – www।indicash।co।in
Muthoot ATM – www।muthootatm।com/suggest-atm।html
India One ATM – india1atm।in/rent-your-space

इतनी हो सकती है कमाई
इन कंपनीज में टाटा इंडिकैश इनमें सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी है। यह 2 लाख के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट पर फ्रेंचाइजी देती है जो रिफंडेबल है। इसके अलावा आपको 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करने होंगे। इस तरह इसमें आपको कुल निवश 5 लाख रुपये का होता है। इसमें कमाई पर नजर डालें तो हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं।
यानी सालाना आधार पर रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 33-50 फीसदी तक है। समझने के लिए- अगर आपके एटीएम के जरिए हर रोज 250 ट्रांजैक्शन होते हैं जिसमें 65 फीसदी कैश ट्रांजैक्शन और 35 फीसदी नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तो आपकी मंथली इनकम 45 हजार रुपये के करीब होगी। वहीं, 500 ट्रांजैक्शन होने पर करीब 88-90 हजार का कमीशन होगा। यानी एक बार के निवेश के बाद जबरदस्त मुनाफा मिलता है।