Hr News Hub

North Korea: किम जोंग ने बना डाली सबसे खतरनाक मिसाइल, अमेरिका के ऊपर बना दबाव

North Korea Latest News: किम जोंग ने फिर से अपनी ताकत का एहसास पूरी दुनिया को दिखाया है,कम समय के अंतराल पर मिसाइलों का परीक्षण करने वाला उत्तर कोरिया ने अब सबसे घातक मिसाइल दागी है

 | 
North Korea: किम जोंग ने बना डाली सबसे खतरनाक मिसाइल, अमेरिका के ऊपर बना दबाव

hrnewshub digitaldesk: उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कराया, (North Korea) उत्तर कोरिया की यह मिसाइल अब तक की सबसे खतरनाक मिसाइल है, और इस मिसाइल को बहुत ही कम समय में बना दिया गया। (Kim Jong) किम जोंग ने कहा है,कि नई (hypersonic missile) हाइपरसोनिक मिसाइल दुनिया की सबसे खतरनाक मिसाइलों में से एक है. यह सॉलिड फ्यूल पर आधारित मिसाइल है।

किस पर डालना चाहता है किम जोंग


हाइपरसोनिक मिसाइल: हाइपरसोनिक मिसाइल (Hypersonic missile) के परीक्षण को सफल बताते हुए किम जोंग ने कहा कि उनके देश ने सभी रेंज की मिसाइल के लिए (solid fuel) सॉलिड फ्यूल चालित, परमाणु-सक्षम प्रणाली बनाने की क्षमता हासिल कर ली है, किम जोंग ऐसे हथियार व मिसाइल बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसे (America and Asia) अमेरिका और एशिया में उसके प्रतिद्वंद्वियों को डरा सके।

 

किम जोंग  का और भी घातक हथियार बनाने इरादा: 


किम जोंग ने जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका का जिक्र करते हुए, अपने दुश्मनों का मुकाबला करने के लिए ऐसे और घातक हथियार और मिसाइल बनाने का इरादा किया।  (Korean Central News Agency)‘ कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ के अनुसार, किम जोंग ने कहा की (North Korea) उत्तर कोरिया ने इस समय‘विभिन्न रेंज की सभी सामरिक, अभियानगत और रणनीतिक मिसाइल’ के लिए परमाणु-सक्षम, सॉलिड फ्यूल प्रणाली विकसित कर ली है, उत्तर कोरिया की इन मिसाइल से किम जोंग के हौसले और भी बुलंद हो गए हैं।