Hr News Hub

Dubai Auction: एक ऐसा मोबाइल नंबर जो भीका 7 करोड रुपए में

Unique number: कई लोगों को महंगी चीज खरीदने का काफी शौक होता है जैसे कई लोग में गाड़ी में सफर करना पसंद करते हैं तो वहीं कई लोगों को महंगी शराब (expensive liquor) पीने का शौक होता है ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं चेन्नई विप फोन नंबर का उपयोग करना बेहद पसंद होता है। ऐसे में आज हम आपको इस वाक्य के माध्यम से बताने जा रहे हैं उसे मोबाइल नंबर के बारे में जिसकी 7 करोड रुपए में नीलामी हुई है। आइए खबर में जानते हैं इस यूनिक मोबाइल नंबर (unique mobile number) के बारे में संपूर्ण जानकारी।

 | 
Dubai Auction: एक ऐसा मोबाइल नंबर जो भीका 7 करोड रुपए में

hrnewshub digitaldesk: (dubai nawab) दुबई के नवाब ज्यादा पैसा खर्च करने के लिए जाने जाते हैं, वहां पर हाल ही में एक मोबाइल नंबर को लेकर बहुत ज्यादा पैसे खर्च किए गए हैं, इस मोबाइल नंबर की बोली 22 लाख रुपए से शुरू हुई थी जो आखिर में 7 करोड़ पर आकर थमी।हाल ही में, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के कई अमीर लोग 'द मोस्ट नोबल नंबर' नाम की एक खास नीलामी के लिए इकट्ठा हुए थे.  UAE में, गाड़ी का जितना छोटा नंबर होगा उतना ही महंगा होगा ऐसा ही मोबाइल नंबर के साथ है जितना यूनिक नंबर होगा उतना ही महंगा होगा, इस प्रकार नीलामी में बिकने वाले चीजों में से एक मोबाइल नंबर है, (Mobile number sold for Rs 7 crore) 058-7777777 दुबई में इस सात सातों वाले मोबाइल नंबर की बोली 7 करोड रुपए तक गई।

 

Unique Mobile number: इस यूनिक मोबाइल नंबर की बोली 22 लाख रुपए से शुरू हुई थी जो 7 करोड़ रुपए पर जाकर थमी। इस (auction) नीलामी में कुल मिलाकर 38 करोड़ दिरहम (लगभग 86 करोड़ रुपये) इकट्ठे किए गए, जिनमें से सिर्फ (unique number) खास नंबरों वाली गाड़ियों की नंबर प्लेटों को बेचने से ही 29 करोड़ दिरहम (लगभग 65 करोड़ रुपये) इकट्ठे किए गए।

 

कार के यूनिक नंबर के लिए भी लोगों ने किया करोड़ों रुपए खर्च: दुबई में मोबाइल नंबरों की बोली के साथ-साथ गाड़ी के नंबरों की भी बोली लगी थी, इसमें 'Etisalat' कंपनी के खास नंबरों की बोलियों से 4.135 करोड़ दिरहम (लगभग 9 करोड़ रुपये) और 'du' कंपनी के खास नंबरों से 4.935 करोड़ दिरहम (लगभव 11 करोड़ रुपये) मिले. इस नीलामी में सिर्फ 10 ही खास गाड़ियों की नंबर प्लेटें (car's VIP number) और दिग्गज टेलीकॉम कंपनी 'Du' और 'Etisalat' के 21 मोबाइल नंबर शामिल थे (unique mobile number), इस नीलामी में जो रुपए इकट्ठे हुए थे उनको'Dh1' बिलियन मदर्स एंडोमेंट कैम्पेन" (Billion Mothers Endowment Campaign) को देने का फैसला किया गया, (Campaign Vice President of the United Arab Emirates) ये कैम्पेन संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और दुबई के शासक (Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum) शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा शुरू किया गया था।

इन नंबरों की इंटरनेट पर लोगों ने दी अपनी राय: नीलामी के बाद लोगों ने (social media) सोशल मीडिया पर खूब कमेंट करें, एक यूजर ने लिखा "इतने पैसे देने का क्या फायदा है, जब ये नंबर दुनियाभर में सबको पता चल जाएगा?" दूसरे ने पूछा, "आखिर इन नंबरों के पीछे इतना सब दीवानगी क्यों? मुझे समझ नहीं आता." एक शख्स ने लिखा, "लोगों के पास इतने ज़्यादा पैसे हैं कि अब वो महंगे सिम कार्ड पर खर्च कर रहे हैं." जब लोगों के पास पैसों की बाढ़ आई हुई होती है तो वो ऐसा ही कुछ करते हैं।