Hr News Hub

Arvind Kejriwal : तिहाड़ जेल ने जारी किया बुलेटिन, हर रोज बिगड़ती जा रही अरविंद केजरीवाल की तबीयत

CM Arvind Kejriwal : शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering cases) में ईडी द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाले अरविंद केजरीवाल की याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने खारिज कर दिया था। अब बताया जा रहा है की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की तबीयत बिगड़ रही है। तिहाड़ जेल द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन (Health bulletin issued by Tihar Jail) में शुगर लेवल बिगड़ा हुआ बताया गया है। अदालत के सामने केजरीवाल का तर्क था कि जानबूझकर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले गिरफ्तारी की गई है।
 | 
Arvind Kejriwal : तिहाड़ जेल ने जारी किया बुलेटिन, हर रोज बिगड़ती जा रही अरविंद केजरीवाल की तबीयत

hrnewshub, digital desk : दिल्ली की तिहाड़ जेल (Delhi's Tihar Jail) में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी बड़ी खबर (News related to CM Arvind Kejriwal) सामने आ रही है जानकारी मिली है की जेल में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल बिगड़ गया है। तिहाड़ जेल द्वारा जारी किए गए जो बुलेटिन में उनका शुगर लेवल बिगड़ देखा गया। शराब नीति के कथित घोटाले (Alleged liquor policy scams) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को फिलहाल कोई राहत नहीं है। मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई थी। अब केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख (Kejriwal approached the Supreme Court) किया है। हालांकि, शीर्ष कोर्ट ने मामले में तत्काल सुनवाई (Court heard the case immediately) से इनकार कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि याचिका पर सोमवार से पहले सुनवाई नहीं हो सकती। 

 

 


हेल्थ बुलेटिन (health bulletin) में ब्लड शुगर फास्टिंग 160 बताया गया है। वहीं नॉर्मल ब्लड शुगर फास्टिंग 70 होता है। दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का वजन एक किलो बढ़ गया है। सामान्य परिस्थितियों में जहां खाली पेट मधुमेह का स्तर 70 होता है, वहीं मुख्यमंत्री की जांच में यह स्तर 160 पाया गया है। दूसरी तरफ जेल प्रशासन का कहना है कि मुख्यमंत्री सहित किसी भी कैदी के स्वास्थ्य से जुड़ी व्यक्तिगत जानकारी (Prisoner's personal health information) साझा नहीं की जाती।


आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लगातार अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य (Arvind Kejriwal's health) को लेकर निशाना साध रहे हैं। पार्टी ने आरोप लगाया कि जेल में केजरीवाल की तबीयत (Kejriwal's health) लगातार बिगड़ रही है। उनका वजन घट रहा है। उन्हें उचित स्वास्थ्य सुविधा मुहिया कराई जाए। वहीं, तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि उनकी तबीयत सही है। मेडिकल रिपोर्ट सामान्य है। वजन जेल में आने के बाद से अब तक कम नहीं हुआ है।