Hr News Hub

Weather of April: अप्रैल में चक्रवर्ती तूफान की मार असम से बांग्लादेश तक हाहाकार,IMD ने दी पूरी जानकारी

IMD alert: अप्रैल का महीना शुरू हो गया है और इसी के साथ मौसम में बदलाव देखने को मिला है पूर्वोत्तर और उत्तरी राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि भी हो सकती है।गुवाहाटी में IMD के स्थानीय मौसम केंद्र(RMC) (आरएमसी) ने एक विशेष बुलेटिन में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के लिए रविवार के वास्ते ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।
 | 
Weather of April: अप्रैल में चक्रवर्ती तूफान की मार असम से बांग्लादेश तक हाहाकार,IMD ने दी पूरी जानकारी

hrnewshub digital, disk: दिल्ली में भी मौसम बदल चुका है, इस साल अप्रैल की शुरुआत में ही (hot)गर्मी देखने को मिली है,दिल्ली में दिन की तुलना में रातें ज्यादा ठंडी रहीं। मार्च महीने में औसत न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री रहा, जो पिछले पांच सालों में सबसे कम है। यही (trend day temperature)ट्रेंड दिन के तापमान का भी रहा। (Average maximum temperature in March)मार्च में औसत अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो पिछले चार सालों में सबसे कम है।

IMD Rain Alert:आईएमडी (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत में भी बारिश का अनुमान है। (Hailstorm in Himachal Pradesh, Uttarakhand and Madhya Pradesh)हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि भी हो सकती है।गुवाहाटी में IMD के स्थानीय मौसम केंद्र(RMC) (आरएमसी) ने एक विशेष बुलेटिन में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के लिए रविवार के वास्ते ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।


भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दोनों के लिए देश के पूर्वोत्तर और (Heavy rain in northern state)उत्तरी राज्य में भारी बारिश के आसार बताए हैं, हिमाचल उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि की आशंका बताई जा रही है, वही पूर्वोत्तर राज्य में चक्रवाती तूफान के कार्ड येलो अलर्ट जारी।उधर, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को अचानक आए (Cyclonic storm)चक्रवाती तूफान के कारण 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।