Hr News Hub

Delhi ka Mausam : दिल्ली का मौसम लेगा करवट, चेक करें आने वाले दिनों के मौसम का अपडेट

Delhi Weather : बीते कुछ दिनों से दिल्ली के मौसम में कोई हलचल नहीं हुई थी, लेकिन अब अपडेट सामने आया है और बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली(Delhi weather) का मौसम मिजाज बदलने वाला है। लिए फॉर्म में चेक करते हैं आने वाले दिनों में कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम।

 | 
Delhi ka Mausam : दिल्ली का मौसम लेगा करवट, चेक करें आने वाले दिनों के मौसम का अपडेट

hrnewshub, digital desk : मौसम के बदलते हिजाज को देखकर केंद्रीय मौसम विभाग (Central Meteorological Department) समय-समय पर अपडेट जारी करता रहता है,अब फिर मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के मौसम (Delhi Weather ) में को लेकर बाद अपडेट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से ताबड़तोड़ गर्मी में दोपहर में चल रही लू ने लोगों को काफी परेशान कर दिया था। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में गर्मी से परेशान लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है।

 मौसम विभाग के मुताबिक(According to the weather department), गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान के कई इलाकों में तापमान तेजी से बढ़ सकता है, वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले दो दिन गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 29 और 30 मार्च को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। भारी गर्मी से इस दौरान लोगों को राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ कई अन्य राज्यों के मौसम को लेकर भी बड़ा अपडेट(Big update regarding weather) जारी किया है। और बताया है कि गुजरात कर्नाटक राजस्थान तथा दिल्ली के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से तापमान में काफी बढ़ोतरी दिखाई है। आईएमडी के मुताबिक 29 और 30 मार्च को राजधानी दिल्ली में बादलों का गिरा छाया रहेगा और ठंडी हवा के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना (possibility of drizzle)जताई जा रही है। जिस दौरान लोगों को भारी गर्मी से राहत (heat recovery) मिल सकती है।

वहीं 30 मार्च से 3 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश तेज हवाएं चलने और बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका है। IMD के ताजा अपडेट के मुताबिक, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश हो सकती है।

बिहार और उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश ओलावृष्टि होने की संभावना (Possibility of light rain and hailstorm)  है। मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट (yellow alert)  जारी किया गया है। गुरुवार से रविवार तक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर पिथौरागढ़ में बारिश या ओलावृष्टि हो सकती है।  वहीं विभाग ने बिहार में पटना सहित 13 जिलों में  मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 2 दिन बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम हवाओं का प्रवाह बने रहने के कारण मौसम में बदलाव होगा।