Hr News Hub

Bryan Johnson: जवान दिखने के लिए क्या-क्या करता है ये आदमी, साल का खर्चा 16 करोड़

Bryan Johnson:  ब्रायन जॉनसन अपना खून अपने बेटे के साथ बदल चुका है, लगभग 100 सप्लीमेंट हर रोज लेता है, और अपने शरीर का फैट रोज चेक करवाता है, इनकी शरीर की निगरानी 30 डॉक्टरों की टीम के दायरे में रहती हैं।
 | 
Bryan Johnson:  जवान दिखने के लिए क्या-क्या करता है ये आदमी, साल का खर्चा 16 करोड़

hrnewshub digitaldesk: अमीर बनने के बाद लोग कभी-कभी अजीबोगरीब रास्ते पर चले जाते हैं ऐसे ही एक व्यक्ति ब्रायन जॉनसन है, जो अपनी शरीर की देखरेख के लिए हर साल 16 करोड रुपए खर्च कर देते हैं और दिन में 100 से ज्यादा गोलियां खाते हैं लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर की गई उनकी तस्वीरों ने सबको चौंका दिया है। दरअसल, ब्रायन जॉनसन ने पिछले 6 सालों में अपनी तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है। ये तस्वीरें 2018, 2023 और 2024 की हैं। इस फोटो को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि उनका (anti-aging treatment reverse) एंटी-एजिंग इलाज उल्टा असर कर रहा है,आईए नीचे खबर में उनके बारे में डिटेल से जाने...

Millionaire Bryan Johnson: ब्रायन जॉनसन एक करोड़पति आदमी है, उनकी जिद है कि वो हमेशा जवां बने रहें। 46 की उम्र में भी वो 18 साल के लड़के की तरह शरीर चाहते हैं। इस ख्वाहिश में वो अपने ही शरीर के साथ ढेरों प्रयोग कर रहे हैं. वो एक फिक्स डाइट पर तो हैं ही। इसके अलावा दवाएं भी खाते हैं और बहुत से उपकरण भी पहनते हैं, इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वह हर साल 16 करोड रुपए खर्च कर देते हैं।


ब्रायन जॉनसन (American industrialists) अमेरिका के एक बड़े उद्योगपति है, वो Kernel Co बायोटेक कंपनी के सीईओ हैं। जिनकी मौजूदा उम्र 46 साल है। लेकिन वो उसे घटा कर 18 साल के युवक की तरह ही रहना और महसूस करना चाहते हैं, इस ख्वाहिश में ब्रायन जॉनसन रोजाना 111 पिल्स का सेवन करते हैं। वो इस प्रक्रिया को एंटी एजिंग एल्गोरिदम कहते हैं। उनका दावा है कि उन्होंने सख्त एंटी-एजिंग रूटीन की मदद से अपनी (epigenetic) एपिजेनेटिक उम्र को 5.1 साल घटा लिया है। (Project Blueprint) 'प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट' नाम के इस रूटीन में वह हर दिन 100 से ज्यादा (supplements) सप्लीमेंट्स लेते हैं और साथ ही एक सख्त डाइट फॉलो करते हैं, जिसमें उनकी हर (calori) कैलोरी की गिनती की जाती है और (protein) प्रोटीन की मात्रा भी देखी जाती है। इस प्रकार वह है (strict diet) सख्त डाइट फॉलो करते हैं उनकी (social media accounts) सोशल मीडिया पर बहुत से कमेंट ऐसे आते हैं की क्या वाकई पैसा उम्र को हरा सकता है?