Hr News Hub

Success story: तीन सगी बहनों ने रचा इतिहास, बन गई अफसर

Success story: सक्सेस स्टोरी तो आपने बहुत सी सुनी होगी मगर जो स्टोरी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, इसे पढ़ पर आपके मन में भी कामयाब  होने की लगन होगी आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक मामूली से सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली तीन सगी बहनों ने रच दिया इतिहास तीनों बनी बड़ी अफसर आईए नीचे खबर में पढ़ते हैं क्या रही इनकी स्ट्रगल लाइफ,
 | 
Success story: तीन सगी बहनों ने रचा इतिहास, बन गई अफसर

hrnewshub digitaldisk: इस खबर को पढ़कर आपकी जिंदगी बदल जाएगी, आप चाहे जॉब करते हो या फिर कोई कारोबार करते हो असफलता तो आपके जीवन में अवश्य आएंगे परंतु इन असफलताओं से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है यह सफलता या में कामयाबी तक ले जाने का रास्ता तय करवाती है,यह सभी के जीवन में परेशान करने वाला और निराशावाद का कारण बनता है। हालांकि सफल लोगों का कहना है कि ‘जो लोग आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं उनके लिए असफलता, सफलता का ही एक रूप है, जो इनके जीवन में आता है और आएगा ही, बस हमें इसका सामना करने के लिए पहले से तैयार रहने की जरूरत है।

हनुमानगढ़ जिले के भैरुसारी गांव की तीन बहनों अंशु, रितु और सुमन ने एक साथ आरएएस की परीक्षा (RAS exam) पास कर इतिहास रच दिया।दिलचस्प बात यह है कि उनकी दो बड़ी बहनें रोमा और मंजू ने भी कुछ साल पहले इसी परीक्षा को पास किया था और वे पहले से ही राज्य सेवाओं में सेवा दे रही हैं।सिर्फ आठवीं कक्षा तक पढ़े पांच बहनों के पिता सहदेव सहारण सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत (source of inspiration) बन गए हैं। उनकी मां लक्ष्मी पढ़ी लिखी नहीं हैं।

अंशु सुमन और रितु ने अपने सफल होने का श्रेय अपने माता-पिता अपने चाचा वह अपने टीचर्स (teachers) को दिया है,इन तीनों बहनों में अंशू ने ओबीसी गर्ल्स में 31, रीतू ने 96 और सुमन ने 98 वीं रैंक हासिल की है। साल 2011 में सबसे बड़ी बहन का सिलेक्शन बीडीसी ऑफिस (Selection BDC Office) में हुआ जो इस परिवार की सबसे पहले बेटी बनी जिसने सरकारी नौकरी हासिल करी।