Hr News Hub

Online work : दिन में 5 मिनट काम करके यह महिला कमाती है महीने के लाखों रुपए

Rachel Jimenez : रेचल जिमेनेज की एक ऐसी महिला जो दिन में सिर्फ 5 मिनट काम करके महीने का 5 लाख से अधिक रुपए कमाती है, दिलचस्प की बात यह है की जो काम रेचल जिमेनेज वह काम कोई भी आसानी से कर सकता है....

 | 
Online work : दिन में 5 मिनट काम करके यह महिला कमाती है महीने के लाखों रुपए

hrnewshub, digitaldesk: हर व्यक्ति सोचता है कि वह किसी ऐसी कंपनी में नौकरी करें जिसमें अच्छी सुविधा और अच्छी सैलरी हो (good facilities and good salary) , इसीलिए लोग अपने गांव और शहर छोड़कर किसी बड़े शहर में नौकरी करने के लिए जाते हैं, ताकि उन्हें अच्छी सैलरी के साथ-साथ उसे कंपनी में अच्छी सुविधा भी मिल सके परंतु हर कंपनी ऐसी नहीं होती किसी में सैलरी अच्छी हो तो सुविधा होती और सुविधा हो तो सैलरी नहीं मिलती और हर कंपनी में काम करने वाले व्यक्तियों की 8 से 9 घंटों की शिफ्ट होती है, लेकिन आजकल एक ऐसी महिला भी सच्चे में है जो दिन में 5 मिनट काम करके महीने के 5 लाख से अधिक काम आती है।

रेचल 1 साल में 60000 पाउंड यानी  63 लाख रुपए कमा रही है, 36 वर्षीय रेचल बताती हैं कि वह साइड हसल (side hustle) करती हैं यानी (side job) साइड जॉब, जो आजकल हर लोग करते है और अपना (pocket money) जेब खर्च निकलते हैं लेकिन रचेल अपनी साइड जाब से इतना कमाती हैं जितना आमतौर पर लोग बड़ी कंपनियों में नौकरी करके भी नहीं कमा पाते और वो भी घंटों-घंटों काम करके, जबकि रेचल तो दिनभर में महज पांच से  दस मिनट ही काम करती हैं।

  

कौन सा साइड बिजनेस करती है, रेचल: 

रेचल की खुद की एक ऑनलाइन वेबसाइट (online website) है,जिसका नाम (etsy) एट्सी है, उस पर वह प्रिंटेड सामान बेचती हैं, जिसे उन्होंने खुद प्रिंट किया होता है. वह कहती हैं कि (printed product) प्रिंटेड प्रोडक्ट जब बनकर तैयार हो जाता है तो वह उसे टेस्ट करती हैं और उसे वेबसाइट पर ऑनलाइन लिस्ट कर देती हैं. इस काम में उन्हें दिन में महज 5-10 मिनट का समय देना पड़ता है. फिर प्रोडक्ट (product) बिकता जाता है और इस प्रकार रेचल को अधिक मुनाफा होता है।