Hr News Hub

अरविंद केजरीवाल को लेकर Delhi High Court की तरफ से सुनाया गया बड़ा फैसला, क्या हुए जेल से बाहर!

CM Arvind Kejriwal : : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) जो आजकल काफी चर्चा में आए हुए हैं। उनकी याचिका पर में दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आ गया है। जिसके तहत साफ हो जाएगा केजरीवाल को सजा (Kejriwal punished) मिलेगी या राहत....
 | 
अरविंद केजरीवाल को लेकर Delhi High Court की तरफ से सुनाया गया बड़ा फैसला, क्या हुए जेल से बाहर!

hrnewshub, digital desk : दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court )द्वारा आज यह साफ कर दिया  किया है केजरीवाल की गिरफ्तारी (Kejriwal's arrest) सही है या गलत, तो लिए नीचे खबर में जानते हैं केजरीवाल से जुड़े इस मामले (matter related to Kejriwal) के बारे में हर एक छोटी से बड़ी जानकारी। 


शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी और हिरासत को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि याचिका जमानत के लिए नहीं है। याचिका में याचिकाकर्ता ने हिरासत को गलत बताया है।


जस्टिस सरवन कांता शर्मा ने इसको लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। अदालत की राय है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी और डिमांड की जांच कानून के अनुसार की जानी चाहिए ना कि चुनाव के समय के अनुसार मुख्यमंत्री सहित किसी के लिए भी कोई विशेष अधिकार नहीं हो सकता। हमारा मानना यह भी है कि न्यायाधीश कानून से बंधे हैं राजनीति से नहीं निर्णय कानूनी सिद्धांतों पर ही दिए जाते हैं राजनीतिक विचारों पर नहीं दिए जाते। बताया गया है घोटाले में अरविंद केजरीवाल एक मुख्य साजिश करता थे। 


सीएम पद से हटाने वाली याचिका पर हाईकोर्ट लगा चुका है फटकार:


हाईकोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाने की मांग को लेकर याचिका दायर करने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के एक पूर्व विधायक संदीप कुमार को कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने कहा इसी मुद्दे पर पहले ही दो याचिकाएं खारिज की गई हैं और यह मात्र प्रचार पाने के लिए है। ऐसे में उन पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए।


यह राजनीतिक नैतिकता की कटाई नहीं हमारे सामने रखी गई फाइलों और सामग्री से पता चलता है कि ईडी द्वारा कानून के आदेश का पालन किया गया था ट्रायल कोर्ट का आदेश दो लाइन का आदेश नहीं है ईडी के पास मौजूद बयान हवाला डीलरों के साथ-साथ गोवा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के भी पर्याप्त सामग्री पेश करने में सक्षम था। हमने बयान का अध्ययन किया है रिसर्च किया है जो पूरी कहानी को पूरा करता है और दिखाता है कि पैसा गोवा चुनाव के लिए भेजा गया था और उसके AAP पार्टी साथ ही हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है, आम आदमी पार्टी इस फैसले के खिलाफ तुरंत सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी (Arrest of Delhi CM Arvind Kejriwal) का आज 20 वा दिन है। जांच एजेंसी ने केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामलें (money laundering cases) में सरगना बताया है। संजय सिंह की रिहाई (Sanjay Singh's release)के बाद AAP को अब हाईकोर्ट से बड़ी उम्मीद थी।