Hr News Hub

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए किया बड़ा कारनामा, धोनी के बाद पिछले 5 साल में नहीं हुआ ऐसा

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कोलकाता के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में पांच साल बाद अर्द्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बने हैं।

 | 
IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए किया बड़ा कारनामा, धोनी के बाद पिछले 5 साल में नहीं हुआ ऐसा

hrnewshub digitaldesk: IPL 2024 के सोमवार 8 अप्रैल को चेन्नई के (MA Chidambaram Stadium)एमए चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच 22वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में‌ Ruturaj Gaikwad ने नाबाद अर्धशतक (67) लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई शिवम दुबे ने 18 गेंदों में 28 रन की आक्रामक पारी खेली, गायकवाड़ ने इस अर्धशतक के साथ ही पिछले 5 सालों से चले आ रहे एक सूखे को खत्म कर दिया व पिछले 5 सालों में ऐसा करने वाले धोनी के बाद पहले कप्तान बने।


Mahendra Singh Dhoni: धोनी ने साल 2019 में बतौर कप्तान (csk)चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अर्द्धशतक जड़ा था. धोनी ने साल 2022 में भी अर्द्धशतक जड़ा था, लेकिन वह अर्द्धशतक जडेजा की कप्तानी में आया था, बात अगर हम इस मैच की करें तो रविंद्र जडेजा और(Tushar Deshpande) तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के सामने (Kolkata night Riders)कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. कोलकाता के लिए (shreyas iyer highest runs)श्रेयस अय्यर सर्वोच्च रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 32 गेंदों में 34 रन बनाए।

 


ऋतुराज का नाम आया इस लिस्ट मे: ऋतुराज गायकवाड़ (CSK)चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा(player of the match) प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 10 बार यह अवॉर्ड जीता है. इस मैच में (Ravindra Jadeja)रवींद्र जडेजा को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, इसके साथ ही जडेजा ने धोनी के सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने की बराबरी कर ली, दोनों के नाम 15-15 POTM अवॉर्ड है।