Hr News Hub

Ravi Achan : आईपीएल के बीच आइ बुरी खबर, केरल टीम के इस पूर्व कप्तान का निधन

IPL news : देश में बहुत सारे लोग ऐसे जो खेल से जुड़ी हुई खबर तत्काल पाना चाहते हैं इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के बीच आई एक बुरी खबर, एक मशहूर क्रिकेटर का हुआ निधन क्रिकेटर का नाम रवि अचन था जो की केरल टीम के कप्तान रह चुके थे.....
 | 
Ravi Achan : आईपीएल के बीच आइ बुरी खबर, केरल टीम के इस पूर्व  कप्तान का निधन

hrnewshub digitaldesk : क्रिकेटर रवि अचन ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. केरल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पालियथ रवि अचन का बीमारियों के चलते  निधन हो गया , (cricketer Ravi Achan) रवि क्रिकेट के ऑलराउंडर प्लेयर थे, अपने समय में बेहतरीन खिलाड़ियों में रवि की गिनती की जाती थी, लिए नीचे खबर में जानते हैं रवि ने कौन-कौन से बनाए थे रिकॉर्ड व रवि की बायोग्राफी (biography)

Ravi Achan: रवि का निधन (death) 96 वर्ष की आयु में हुआ,उन्होंने 1952 से 1970 तक केरल के लिए 55 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें 1107 रन बनाए और 125 विकेट लिए। उनके परिवार में उनके बेटे राम मोहन हैं। क्रिकेट के साथ-साथ उन्होंने लॉन टेनिस, बैडमिंटन और टेबल टेनिस जैसे अन्य खेलों में भी दिलचस्पी दिखाई। त्रिपुनिथुरा के मंदिर शहर के सांस्कृतिक क्षेत्र में उनकी लगातार उपस्थिति थी। 

रवि का क्रिकेट करियर कुछ ऐसा रहा : (ravi achan biography) अचन केरल क्रिकेट टीम के पहले प्लेयर रहे, जिन्होंने 1000 रन और 100 विकेट लेने की उपलब्धि अपने नाम की। घरेलू क्रिकेट करियर 1952 से 1970 के बीच रहा. इस दौरान केरल के लिए 55 फर्स्ट क्लास मैच खेले. दाएं हाथ के बल्लेबाज (right handed batsman) और दाएं हाथ के लेग स्पिनर (right arm leg spinner) रहे अचन ने 1107 रन बनाए और 125 विकेट हासिल किए। उनका बेस्ट स्कोर 70 रन रहा, जो मद्रास के खिलाफ एक मैच में उन्होंने बनाया था. वहीं, 34 रन देकर 6 विकेट उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही, जो उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ की थी।