Hr News Hub

Sarkari Naukri : अप्रैल 2024 में आने वाली है बंपर भर्तियां, तुरंत कर दे अप्लाई

Govt job in April 2024 : अप्रैल के महीने में बहुत सी सरकारी नौकरियों के फॉर्म निकले हुए हैं जैसे(SSC) स्टाफ सिलेक्शन कमिशन , (BOI)बैंक ऑफ़ इंडिया व (IR)इंडियन रेलवे में भी बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका मिलेगा। आइये खबर में जानते है है अप्रैल महीने में आने वाली भर्तियों के बारे में विस्तार से. 
 | 
Sarkari Naukri : अप्रैल 2024 में आने वाली है बंपर भर्तियां, तुरंत कर दे अप्लाई

hrnewshub digital desk: अप्रैल के महीने में बहुत से सरकारी नौकरियां (government jobs)  निकलेंगे, भारतीय सरकार ने चुनाव के चलते अप्रैल महीने में नौकरियों के आवेदन (job applications) शुरू कर दिए हैं जानने की बात यह है यह फॉर्म अप्रैल में ही भरने शुरू होंगे और अप्रैल में ही भरने की आखिरी तारीख होगी. आईए नीचे खबर में जान लेते हैं कि कौन-कौन से वह फार्म है, इन पदों पर अप्‍लाई करने से पहले अभ्‍यर्थी योग्‍यता संबंधी डिटेल्‍स (Candidate eligibility details) इनकी आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.....


बैंक ऑफ़ इंडिया 2024(BOI): बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी नौकरियां निकली है, इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (post of specialist officer) के लिए 149 पदों के लिए भर्ती निकली है, जो 17 मार्च को बनने शुरू हो चुके हैं जो जो अभ्यर्थी इस फॉर्म को अप्लाई करना चाहते हैं वह 10 अप्रैल से पहले पहले इस फॉर्म को भर दें, अप्लाई करने के लिए इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://bankofindia.co.in/ पर जाकर इस फॉर्म को अप्लाई करें।

SSC 2024: स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) पर कई भर्तियां निकली है, जिनमें से एक एसएससी (SSC JE) की भर्ती होनी है, इसमें जूनियर इंजीनियर की पोस्ट के लिए 968 पद निकाले गए हैं, इन फॉर्म की भरने की तिथि 28 मार्च से लेकर 18 अप्रैल 2024 तक है, फॉर्म को अप्लाई करने के लिए अभ्‍यर्थियों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/  विजिट करना होगा।


इंडियन रेलवे 2024(IR): दसवीं पास सभी अभ्यर्थियों के लिए(IR) इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका (Golden opportunity to get job in Indian Railways), इस भर्ती में कोई एग्जाम नहीं होगा और सीधी भर्ती करवाई जाएगी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के 733 पदों भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू (Application process starte) किया है,इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए  ऑफिशियल वेबसाइट https://secr.indianrailways.gov.in/ पर जा सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2024 हैं।