Hr News Hub

iPhone के अपकमिंग फोन को लेकर जारी हुआ बड़ा अपडेट, जानिए क्या कुछ खास मिलेगा 16 और 16 Plus में

iPhone 16 series : आईफोन लवर की संख्या (Number of iPhone Lovers) दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है, कई लोग ऐसे भी होते हैं जो नए फोनों का इंतजार करते रहते हैं और सबसे पहले खरीदने का शौक रखते हैं। ऐसे में उन लोगों के लिए यह खबर बड़े काम की है जो आईफोन के अपकमिंग मॉडल (Upcoming models of iPhone) का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं।
 | 
iPhone के अपकमिंग फोन को लेकर जारी हुआ बड़ा अपडेट, जानिए क्या कुछ खास मिलेगा 16 और 16 Plus में

hrnewshub, digital desk : आपको पता होगा कि एप्पल कंपनी (apple company latest updates) ने पिछले कुछ दिन पहले आईफोन 15 की सीरीज (iPhone 15 series) को भारतीय बाजार में पेश किया था, जिसे यूजर्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है, जिसको देखते हुए अब फिर एप्पल कंपनी जल्द ही आईफोन 16 सीरीज (iPhone 16 series) को पेश करने जा रही है, जिसका कई लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


आईफोन 16 की सीरीज (iPhone 16 series latest updates) को लेकर हर दिन नई लिक्स सामने आ रहे हैं। जिन में सबसे ज्यादा चर्चा उसके नए डिजाइन को लेकर की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि कंपनी इस अपकमिंग सीरीज में ऊपर की तरफ नया कैप्चर बटन (new capture button) देगी जबकि वनीला और प्लस मॉडल में यह बटन नहीं होगा। आइये आपको बताते हैं और क्या-क्या फीचर मिलने की है उम्मीदें।


रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 16 सीरीज के लीक्स का अंदाजा (Estimates of iPhone 16 series leaks) लग जा रहा है जिसे पता चल रहा है कि कंपनी कथित तौर पर पिल - शेप सेफ ड्यूल कैमरा देने वाली है। बताया जा रहा है कि अबकी बार 16 सीरीज के कमरे 15 के मुताबिक साइज में काफी बड़े होंगे हालांकि कैमरा स्पेसिफिकेशन (Camera specification in upcoming iPhone) के बारे में अभी संपूर्ण जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक लिक्स को देखते हुए हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी अबकी बार इस नए अपकमिंग मॉडल में काफी बेहतरीन बदलाव करने जा रही है।


जैसा कि अपने ऊपर पढ़ा की कंपनी अब की बार एक नया कैप्चर बटन (new capture button) देने जा रही है। जो एक खास फंक्शन को परफॉर्म करेगी, अंदाजा है कि इस कंपनी कैमरा बटन (camera button in upcoming iphone) के रूप में लॉन्च कर सकती है जो की वीडियो और फोटोग्राफी को कंट्रोल करेगा।